• July 2, 2022

Udaipur: कन्हैयालाल केस में IG और SP को हटाने के बाद इन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई

Udaipur: कन्हैयालाल केस में IG और SP को हटाने के बाद इन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई

नई दिल्ली। उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में राजस्थान सरकार ने SP और IG को हटाने के बाद चार पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है. डीजीपी एमएल लाठर (DGP ML Lather) ने आदेश जारी कर एएसपी सिटी अशोक मीणा (Ashok Meena), सर्किल ऑफिसर ईस्ट जरनैल सिंह, सर्किल ऑफिसर वेस्ट जितेंद्र आंचलिया,सूरजपोल एसएचओ लीलाधर मालवीय को सस्पेंड कर दिया.इन अधिकारियों को इसलिए सस्पेंड किया है क्योंकि कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की ही तरह एक व्यापारी को हत्या की धमकी मिलने के बावजदू पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की.

दरअसल, व्यापारी को भी नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) मामले में गिरफ्तार करने के बाद बेल मिली थी और बार-बार उसी तरह धमकियां मिल रही थीं, जैसे कन्हैयालाल को मिली थीं. व्यापारी ने दुकान बंद करके शहर छोड़ दिया था, बताया जा रहा है कि कन्हैया के हत्यारे उसे भी मारने के लिए ढूँढ रहे थे.जानकारी के अनुसार शनिवार को शहर के एएसपी भी हटाए जा सकते हैं. इस मामले में धानमंडी एएसएचओ गोविंद सिंह (ASHO Govind Singh) और एएसआई भंवरलाल (ASI Bhanwarlal) को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है.

केंद्रीय जांच एजेंसी NIA ने घटना की जांच के लिए 10 अधिकारियों की टीम बनाई थी. NIA ने कहा था कि वारदात को अंजाम देकर आरोपी अपनी कम्युनिटी में हीरो बनना चाह रहे थे. इसमें किसी भी तरह का आतंकी कनेक्शन नहीं है. इसलिए इस तरह से घटना को अंजाम दिया गया, फिर वीडियो शूट किया गया. ऐसा लग रहा है कि कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) पर पहले से नजर रखी जा रही थी. उसकी हर एक एक्टिविटी पर आरोपियों की पैनी निगाह थी. जांच एजेंसी ने ये भी कहा था कि वारदात में और लोगों के शामिल होने की पूरी संभावना है.

 420 total views,  2 views today

Spread the love