• January 11, 2022

UP Chunav 2022: मायावती और सतीश मिश्रा नहीं लड़ेंगे चुनाव

UP Chunav 2022: मायावती और सतीश मिश्रा नहीं लड़ेंगे चुनाव

UP Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में BSP सुप्रीमो मायावती के मैदान में उतरने पर संशय खत्म हो गया है. पार्टी ने निर्णय लिया है कि मायावती विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने मंगलवार को ऐलान किया कि बहनजी मायावती (Mayawati) चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसके अलावा सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने भी खुद विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं से इंकार किया है.बता दे की 10 फरवरी से मतदान शुरू होना है और 7 चरणों के लंबे चुनाव के लिए अब तक किसी प्रचार की कमान मायावती (Mayawati) ने खुद नहीं संभाली है। इस बीच खबर है कि मायावती (Mayawati) खुद चुनाव भी नहीं लड़ेंगी। यही नहीं उनके मुख्य सिपहसालार सतीश मिश्रा भी चुनावी जंग से दूर रहेंगे।

खुद BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा, ‘पूर्व सीएम मायावती (Mayawati) और मैं चुनाव नहीं लड़ेंगे।’ हालांकि इसके बाद भी उन्होंने UP की सत्ता में BSP की वापसी का दावा किया। समाजवादी पार्टी के 400 सीटें जीतने के दावे पर सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) ने कहा, ‘समाजवादी पार्टी के पास तो 400 उम्मीदवार ही नहीं हैं तो फिर इतनी सीटें वे कैसे जीतेंगे। एसपी या फिर BJP सत्ता में नहीं आएंगे। इस बार बहुजन समाज पार्टी सरकार बनाने जा रही है।

 

बता दे की सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) काफी दिनों से अकेले ही प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। अवध से लेकर पूर्वांचल और पश्चिम यूपी तक उन्होंने दौरे किए हैं। खासतौर पर ब्राह्मण समुदाय को लुभाने के लिए उन्होंने कई आयोजन किए हैं। लेकिन मायावती (Mayawati) की चुनाव को लेकर न तो कोई जनसभा हुई है और न ही कोई रोड शो आदि निकाला है। बता दें कि इस बार UP में बहुजन समाज पार्टी अकेले ही मैदान में उतरी है। गाजियाबाद से लेकर गाजीपुर तक की सभी 403 सीटों पर पार्टी ने अपने कैंडिडेट उतारने का फैसला लिया है। अनुसूचित जाति वर्ग में बड़ी पैठ रखने वाली BSP को लेकर कहा जा रहा है कि उसका फोकस राज्य की 85 आरक्षित सीटों पर है।

 534 total views,  2 views today

Spread the love