• September 27, 2023

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में जरूर लाए ये चीजें !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में जरूर लाए ये चीजें !

हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि अधिकतर लोग अपने घरों में वास्तु के अनुसार कहीं चीज लेट है। इन सभी चीजों को लेकर कहा जाता है कि इन्हें घर पर आप लाते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगती है। अगर आप भी अपनी खराब आर्थिक स्थिति की वजह से परेशान है और लाख कोशिश करने के बावजूद भी आप अपनी लाइफ में आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं तो इस लेख को जरूर पड़े क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिनको अगर आप अपने घर लाते हैं तो कुछ ही समय में आपकी किस्मत चमकने लगती है और आपकी आर्थिक स्थिति भी बेहतर होने लगती है। आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से –

* एक्‍वेरियम :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि घर में एक्‍वेरियम लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है एक्‍वेरियम को लेकर कहा जाता है कि इससे घर में संपन्नता आती है और आर्थिक स्थिति बेहतर होने लगती है। बताया जाता है कि इसको घर में लाने के बाद इसे उत्तर दिशा में रखना शुभ होता है वास्तु शास्त्र के अनुसार मछलियों को सौभाग्य का सूचक माना जाता है।

* बांस का पौधा :

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बांस का पौधा लगाना बहुत ही अच्छा माना जाता है इस पौधे को लेकर कहा जाता है कि इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नकारात्मक ऊर्जा काफी हद तक खत्म हो जाती है। इस पौधे को आप अपनी टेबल के बीचो-बीच रखे या फिर ड्राइंग रूम में रखें। ऐसा करने से आपके परिवार में जल्दी ही बरकत होने लगती है।

* विंड चाइम :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि घर में विंड चाइम लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसको लेकर कहा जाता है कि इसकी धोने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है इसे आप अपनी दुकान पर भी लगा सकते हैं।

* लाफिंग बुद्धा :

वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार बताया जाता है कि घर में लाफिंग बुद्धा लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार लाफिंग बुद्धा को खुशियों का खजाना कहा जाता है इसे लाने के बाद घर की आर्थिक स्थिति ठीक होने लगती है और आपके परिवार में बरकत और सफलता आने लगती है।

 103 total views,  2 views today

Spread the love