• January 20, 2023

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई में भूलकर भी ना करें तवे और कड़ाई से जुड़ी ये गलतियां !

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई में भूलकर भी ना करें तवे और कड़ाई से जुड़ी ये गलतियां !

मानव जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व होता है वास्तु शास्त्र में मानव जीवन में आने वाली हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिए कई नियम और उपाय बताए गए हैं। हमारे जीवन में कितनी खुशियां मिलेगी या कितने कष्ट आने वाले हैं इन सब बातों के पीछे हमारी मेहनत के साथ-साथ हमारी किस्मत पर भी निर्भर करता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि जिन लोगों के घरों में वास्तु दोष लगा रहता है ऐसे लोगों की किस्मत खराब होने में समय नहीं लगता है। वास्तु शास्त्र में रसोई से जुड़ी हुई कुछ गलतियों के बारे में बताया गया है जो जाने अनजाने में लोग कर देते हैं और उन गलतियों का खामियाजा लोगों को कई तरह के नुकसान को झेल कर भरना पड़ता है। वास्तु शास्त्र में तवे और कड़ाई से जुड़ी कुछ गलतियों के बारे में बताया गया है जिनको करने से राहु दोष उत्पन्न होता है और कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आइए जानते है इन गलतियों के बारे में –

* वास्तु शास्त्र के अनुसार ना रखें तवे और कड़ाही को उल्टा :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि भूलकर भी रसोई में कड़ाही और तवे को कभी भी उल्टा नहीं रखना चाहिए और काम खत्म होने के बाद कड़ाही और तवे को गैस से उतार लेना चाहिए. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि इस तरह की गलती करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ने लगता है।

* बिना धोए रखने की ना करें गलती :

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि खाना बन जाने के बाद तवे और कड़ाही को बिना धोए कभी भी नहीं रखना चाहिए कहा जाता है कि इस गलती को करने से आपको धन हानि होने की आशंका बढ़ जाती है। इसलिए हमेशा भोजन बनाने के बाद कढ़ाई और तवे को हमेशा धोकर और सुखाकर ही रखना चाहिए।

* भूलकर भी ना छोड़े कड़ाही और तवे को सिंक में :

वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में भोजन बना लेने के बाद कढ़ाई और तवे को सिंक में छोड़ने की गलती कभी भी ना करें क्योंकि ऐसा करने से राहु नाराज हो जाते हैं जिसका प्रभाव आपके परिवार को झेलना पड़ता है राहु दोष की वजह से घर के मुखिया को किसी गंभीर बीमारी या दुर्घटना होने का खतरा बढ़ जाता है।

* इस तरह से करे साफ :

वास्तु शास्त्र के अनुसार तवे और कड़ाही पर खाना बना लेने के बाद उसे नींबू का रस और नमक से साफ करना सही माना जाता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ऐसा करने से व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य जाग जाता है।

 52 total views,  2 views today

Spread the love