• May 4, 2022

देखिए राजस्थान में गर्मी का सितम, BSF जवानों ने भारत-पाक बॉर्डर पर रेत में सेका पापड़, देखें Video

देखिए राजस्थान में गर्मी का सितम, BSF जवानों ने भारत-पाक बॉर्डर पर रेत में सेका पापड़, देखें Video

बीकानेर। राजस्थान में आसमां से आग बरस रही है। जमीं भट्टी की मानिंद सुलग रही है। सूरज के तीखे तेवरों से आमजन ही नहीं पशु-पक्षी भी हलकान हैं। भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों के सामने मौसम भी चुनौती पेश कर रहा है। राजस्थान बोर्डर पर चारों तरफ रेत का समंदर और उसमें 47 डिग्री तापमान में पहरा देते जवान।


बीकानेर में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर जवानों ने गर्मी का प्रचंडता दिखाने के लिए अनूठा प्रयोग दिया। इसका उन्होंने वीडियो भी बनाया। वीडियो में दो जवान हाथ में 2-2 कच्चे पापड़ लिए नजर आते हैं। जवानों ने इन पापड़ को रेत में दबाया। 10 मिनट बाद मिट्‌टी हटाकर देखा तो पापड़ सिके हुए थे। जवानों ने एक पापड़ को तोड़कर भी दिखाया।

यह वीडियो बीकानेर जिले का है. इस वीडियो में बीकानेर जिले के बज्जू इलाके में बीएसफ के जवानों ने तपती रेत के अंदर कुछ देर के लिए पापड़ रखे. देखते ही देखते पापड़ सिक गये. जवानों ने इसका बाकायदा वीडियो बनाया. इससे पहले चूरू जिले में भीषण गर्मी के दौरान रेत के टीलों के बीच बिना आग के ऑमलेट बनाया गया था.बाड़मेर, जैसलमेर और जोधपुर के भी कमोबेश ये ही हालात हैं. हालांकि मौसम विभाग ने मंगलवार से मरुधरा के 10 जिलों में मौसम में बदलाव का पूर्वानुमान जारी किया है.

 689 total views,  2 views today

Spread the love