• July 23, 2022

WI vs IND: सिराज आखिरी ओवर में कर बैठे थे ये गलती, सैमसन ना दिखाते फुर्ती तो…

WI vs IND: सिराज आखिरी ओवर में कर बैठे थे ये गलती, सैमसन ना दिखाते फुर्ती तो…

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) को पहले रोमांचक वनडे में 3 रनों से मात देकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। देर रात चले इस मुकाबले में मेजबान टीम को आखिरी ओवर में 15 रनों की दरकार थी। मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने जहां गेंदबाजी में कमाल दिखाया, वहीं संजू सैमसन (Sanju Samson) विकेट के पीछे महफिल लूट ले गए। बता दें, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए थे, इस स्कोर के सामने मेजबान टीम इतने ही ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 305 रन बना पाई।

इस रोमांचक मुकाबले में जब मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) 15 रन डिफेंड करने उतरे तो पहली दो गेंदों पर उन्होंने 1 ही रन दिया था। इसके बाद तीसरी गेंद पर शेफर्ड को भाग्य के साथ के साथ वेस्टइंडीज को चौका मिला। चौथी गेंद पर मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने अच्छी फेंकी और दो ही रन खर्च किए। पहली चार गेंदों पर सिराज ने 7 ही रन दिए थे ऐसे में मैच टीम इंडिया की झोली में जाते हुए दिख रहा था, मगर पांचवी गेंद उन्होंने लेग साइड में इतना दूर फेंकी की हर किसी की सांसे बढ़ गई।

हालांकि इसके बाद मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने ऐसी कोई गलती नहीं कि 5वीं गेंद पर उन्होंने दो रन खर्च किए वहीं आखिरी गेंद पर विंडीज 1 ही रन बनाने में कामयाब रही। मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने अपने आखिरी ओवर से 11 रन लुटाए। सैमसन की वो डाइव मैच के लिए निर्णायक साबित हुई।

 443 total views,  2 views today

Spread the love